Bihar Board Class 10th 12th 1st & 2nd Division Scholarship 2022 Online Apply Here: बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन शुरू यहां से करें आवेदन

Bihar Board Class 10th 12th 1st & 2nd Division Scholarship 2022 Online Apply Here: बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन शुरू यहां से करें आवेदन

Bihar Board Scholarship Apply 2022: हेलो दोस्तों स्वागत है, आप सभी को आज के इस नए पोस्ट में ,दोस्तों आज के इस पोस्ट में बात करने वाले हैं बिहार बोर्ड 2022 में जितने भी छात्र एवं छात्रा First & Second Division से उत्तीर्ण हुए हैं, जिनमें मैट्रिक तथा इंटर दोनों के छात्र शामिल है, आज के इस पोस्ट में यही बात करने वाले हैं मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन वाले को एवं सेकंड डिविजन वाले को कितना तथा इंटर फर्स्ट एवं सेकंड डिविजन वाले को कितने स्कॉलरशिप मिलने वाला है| इसलिए ,आप लोग इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें जो नीचे सभी जानकारी दिया गया है।

जैसा कि, दोस्तों मैं बता दूं आप लोगों को मैट्रिक में बालक एवं बालिका जो प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं उन्हें 10,000 तथा मैट्रिक में द्वितीय श्रेणी मैं सिर्फ बालिका को मिलता है जिनका राशि है 8000, अब बात करते हैं इंटर के लिए प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण बालिका को 25000 की ऑनलाइन माध्यम से राशि दिया जाता है इंटर में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण बालक को कोई राशि नहीं दिया जाता है तो दोस्तों इस Scholarship को लेने के लिए एक एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन करना पड़ता है तो कैसे करना है सारा जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से आप लोगों को मिलेगा और क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेगा वह भी जानकारी पोस्ट के माध्यम से ही मिलेगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक- इंटर में मिलने वाले स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन बिहार बोर्ड के ई कल्याण.gov.in से करना है। इस वेबसाइट पर जाने के बाद वहां पर आप का बिहार बोर्ड का है मैट्रिक इंटर का एक होमपेज मिलेगा उसके बाद उस पर क्लिक करने के बाद दूसरा पेज खुलेगा वहां पर 2000 बैच के लिए मैट्रिक तथा इंटर में ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक होगा उसी पर क्लिक करके आप लोगों का आवेदन करना है या तो फिर नीचे डायरेक्ट ऑफिशियल साइट का लिंक है जहां से कि आप अपना स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

e-kalyan मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन के लिए कौन सा डॉक्यूमेंट लगेगा? 

ई कल्याण वेबसाइट के द्वारा मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए कौन सा डॉक्यूमेंट लगता है जो नीचे दिया गया है जिनको आप पढ़ कर खुद से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • 12th /10th Marksheet
  • Registration No.
  • Date Of Birth
  • Aadhar Card No.
  • Bank Account
  • IFSC Code
  • Cast Certificate
  • Income Certificate
  • Photo
  • E-Mail Id
  • Mobie No.

Matric- Inter Scholarship 2022 Online Apply

Class 10th 1st Division Scholarship Online Apply Click Here
Class 10th 2nd Division Scholarship Online Apply Click Here
Class 12th 1st Division Scholarship Online Apply Click Here
Class 12th 2nd Division Scholarship Online Apply Click Here
Join On Us Telegram Click Here
Our Website Click Here

Important Link

Join On Telegram Click Here
WhatsApp Group Click Here
Home Page Click Here

2 thoughts on “Bihar Board Class 10th 12th 1st & 2nd Division Scholarship 2022 Online Apply Here: बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन शुरू यहां से करें आवेदन”

  1. Pingback: Navodaya Class 6th Result 2022 Out Download Link Active: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का रिजल्ट हुआ जारी यहां से करें डाउनलोड - RANKERS BSEB

  2. Pingback: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का रिजल्ट हुआ जारी यहां से जल्दी करे चेक सभी स्टूडेंट - RANKERS BSEB

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page