Bihar Polytechnic and Paramedical Form 2022 Fillup Start 

Bihar Polytechnic and Paramedical Form 2022 Fillup Start 

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस नए पोस्टर दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि यदि आप बिहार के स्टूडेंट हैं और आप और ट्वेल्थ कर चुके हैं यानी कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा दे चुके हैं तो आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर आ चुका है।

किस सुनहरा अवसर को लेकर हम इस पोस्ट में बता रहे हैं वह आपको इस पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी दी जाएगी इसीलिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़ें और समझें।

कौन-कौन अप्लाई कर सकते हैं।

दोस्तों मैं आपको बता दूं की यदि आप 10वीं और 12वीं की परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना यानी कि बिहार बोर्ड से दिए हुए हैं। तो आप बिहार पॉलिटेक्निक और पारा मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों मैं आपको यह भी बताते चलें कि यदि आप ग्रेजुएशन भी कर रहे हैं या आप अन्य किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो भी आप पॉलिटेक्निक और पारा मेडिकल की अप्लाई कर सकते हैं।

पॉलिटेक्निक(Polytechnic)

दोस्तों यदि आप पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा का आवेदन कर रहे हैं तो दोस्तों आपका एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया टेंथ होना चाहिए और यदि आप 12वीं का भी एग्जाम दे चुके हैं या ऑनर्स भी कर चुके हैं तो भी आप पॉलिटेक्निक की परीक्षा दे सकते हैं लेकिन पॉलिटेक्निक की परीक्षा देने के लिए आपका विषय साइंस स्ट्रीम से होनी चाहिए अन्यथा आप पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा का आवेदन नहीं कर पाएंगे।

पारा मेडिकल(Paramedical)

दोस्तों यदि आप पारा मेडिकल की प्रवेश परीक्षा का आवेदन कर रहे हैं तो आपकी कम से कम योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए अधिकतम से अधिकतम योग्यता की बात की जाए तो आप चाहे तो इंटर भी कर चुके होंगे या ग्रेजुएशन कर चुके होंगे तो भी आप इसकी अप्लाई कर सकते हैं और इसमें आपकी विषय जो है वह या तो आप साइंस स्ट्रीम से हो उसमें भी बायोलॉजी हो या आप मैथ से भी इस परीक्षा का आवेदन कर सकते हैं लेकिन मैथ वाले बच्चों के लिए कुछ ही ट्रेड पर चयन कर सकते हैं।

Bihar Polytechnic and Paramedical 2022 Form

Name of Articles Bihar Polytechnic and Paramedical Entrence Exam 2022
Type of Articles Competitive Examination
Exam Name Polytechnic and Paramedical
Total Question of Polytechnic          90
Total Question of Paramedical          150
Total Marks of Polytechnic          360
Total Marks of Paramedical          600
Patern 10th and 12th

 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि पारा मेडिकल पॉलिटेक्निक का फॉर्म फिलअप करने में कितना रुपया लगेगा जो फॉर्म ऑनलाइन भरा जाएगा आप किसी  कैफ के पास जाकर इस फॉर्म को ऑनलाइन भर सकते हैं

या फॉर्म भरने के लिए ₹750 लगेगा और

आप रिटन एग्जाम में बैठ सकते हैं एग्जाम से पहले आपको एडमिट कार्ड दिया जाएगा और एडमिट कार्ड लेकर आप एग्जाम सेंटर पर जा सकते हैं दोस्तों आप बिहार में कहीं से भी हैं तो इस फॉर्म को प्राप्त कर सकते हैं और आप बिहार इंजीनियर बन सकते हैं आप मैट्रिक पास हो या इंटर पास हो आपकी आयु निर्धारित की गई है आप जल्द से जल्द फॉर्म को भर सकते हैं आपके पास काफी कम समय है आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और जहां दिक्कत होता है Rankers BSEB पे जाकर सर्च मार सकते है

Exam Name Polytechnic/Paramedical Exam
Download Notification Click here
Apply Form Click Here
Home page Click Here
Telegram Group join now
Official Websites bceceboard.bihar.gov.in

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page