BPSC 67th PT Exam New Date 2022: अब कब होगी बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा, आयोग ने दिया यह जवाब इस दिन से होगी परीक्षा जाने पूरी जानकारी

BPSC 67th PT Exam New Date 2022: अब कब होगी बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा, आयोग ने दिया यह जवाब इस दिन से होगी परीक्षा जाने पूरी जानकारी

BPSC 67th PT Exam New Date 2022: बीपीएससी परीक्षा पेपर लीक होने के बाद छात्रों में काफी आक्रोश देखने को मिला था साथी आप सभी को बता दें जिन लोगों ने भी पेपर को लिख कर आया था उनकी जांच चल रही है और जांच कमेटी ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था कैंसिल करने के बाद छात्रों में कुछ जान देखने को मिला छात्रों का कहना था अगर पेपर लिक हो चुका है तो परीक्षा को कैंसिल कर देना चाहिए जिन को लेकर माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने बीपीएससी के परीक्षा को रद्द करने का एलान किया।

परीक्षा रद्द होने के बाद अब जिन छात्र-छात्राओं ने बीपीएससी के परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था उन लोगों के मन में यह सवाल है कि अब बीपीएससी का परीक्षा कब लिया जाएगा जितने भी छात्र छात्राओं ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था उन सभी का कहना है कि जल्द से जल्द इस परीक्षा का आयोजन करवाना चाहिए। हम सभी जानते हैं कि बीपीएससी देश के कठिन परीक्षाओं में से एक परीक्षा माना जाता है जिसको लेकर काफी सारे छात्र छात्राओं ने अपनी तैयारी को पूरी करके परीक्षा देने गए थे लेकिन किसी कारणवश परीक्षा को रद्द करना पड़ा उसको लेकर विद्यार्थी में काफी आक्रोश भी देखने को मिला था लेकिन जब पेपर को कैंसिल कर दिया गया तो छात्रों के बीच कुछ आस जगा।

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरे इस नए आर्टिकल में आर्टिकल में हम सभी बीपीएससी 67th परीक्षा रद्द होने के बाद अब इस परीक्षा को दोबारा कब लिया जाएगा इसको लेकर बात करने वाले हैं साथी आपको यह भी बताएंगे की नीति आयोग ने इस परीक्षा को लेकर क्या बयान दिया और हम लोग यह भी जानेंगे परीक्षा पेपर लीक होने के बाद जांच कहां तक पहुंची तो दोस्तों आप हमारे साथ इस आर्टिकल में अंत तक बने रहें हम आपको सारी जानकारी प्रदान करेंगे।

BPSC परीक्षा का पेपर Viral बैठाई गई जांच कॉमेंटी ने क्या बयान दिया

आप सभी को बता दें यूपीएससी परीक्षा का पेपर लीक होने पर जांच कमेटी बैठाई गई थी जिनको लेकर जांच कमेटी ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है और उनकी जांच की जा रही है जांच कमेटी ने प्रश्न पत्र होने पर कुछ मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद किया है जिनको लेकर अभी जांच चल रही है आप सभी को बता दें लैपटॉप और मोबाइल का डाटा डिलीट कर दिया गया था लेकिन अब जांच कमेटी ने उसकी डाटा रिकवरी पर दे दिया गया है जिन लोगों ने भी पेपर लीक करने का काम किया है उन सभी को जरूर सजा मिलेगी।

 

दोस्तों आप सभी को बता दें बीपीएससी परीक्षा का प्रश्न पत्र परीक्षा से 1 घंटे पहले वायरल हो गई थी जिन को लेकर जांच कमेटी बैठाई गई है आप सभी को बता दें कि प्रश्न पत्र परीक्षा के 1 घंटे पहले टेलीग्राम ग्रुप व्हाट्सएप ग्रुप के द्वारा छात्रों तक पहुंचा था। बहुत सारे छात्र ने उन प्रश्न पत्र को पड़ा लेकिन कुछ छात्रों ने यह सोच कर छोड़ दिया कि प्रश्न पत्र गलत है लेकिन जब बच्चे परीक्षा हॉल से बाहर आए और परीक्षा में आए प्रश्न पत्र से उन प्रश्नों को मिलाए तो दोनों प्रश्नपत्र एक ही निकला जिनको लेकर छात्र ने काफी हंगामा किया है।

नीतीश कुमार ने वायरल प्रश्न पत्र को लेकर क्या कहा

नीतीश कुमार को छात्रों ने ईमल के जरिए संदेश भेजा है की प्रश्न पत्र पहले ही वायरल हो चुकी थी जिन को लेकर छात्र में काफी आक्रोश बनी हुई है आप सभी को बता दे छात्रों ने नीतीश कुमार से परीक्षा कैंसिल करने की मांग की है।

दोस्तों बच्चे काफी मेहनत करके परीक्षा देने जाते हैं लेकिन कुछ बच्चों के कारण सारा सिस्टम बदनाम होता है आप सभी को बता दें जो बच्चे नहीं पढ़ कर जाते हैं अपने पैसे के दम पर प्रश्न पत्र हल करवा लेते हैं उनसे वैसे बच्चे को काफी परेशानी होती है जो बच्चे मेहनत करके परीक्षा देने जाते हैं।

प्रश्नपत्र वायरल होने के कारण बच्चों ने नीतीश कुमार से परीक्षा कैंसिल करने की मांग की है जिसको लेकर नीतीश कुमार ने एक स्पेशल टीम के साथ जांच पड़ताल करने को कहा है 24 घंटे में रिपोर्ट दिया जाएगा अगर रिपोर्ट में परीक्षा का प्रश्न पत्र वरल होने का निर्णय आता है तो परीक्षा को कैंसिल की जा सकती है इसलिए आप सभी को बता दें इतनी भी छात्र और छात्राओं ने इस परीक्षा को दिया वे सभी में काफी आक्रोश देखने को मिला है।

Important Link

Category BPSC Exam 2022
Type of Article Latest Update
Post Topic Answer key Of BPSC Exam
Exam Name BPSC
New Exam Date Coming Soon
Answer Key Download Download now
Home page Click Here
Telegram Group Join now
Official Website Click Here

 

आप सभी को बता दें बीपीएससी परीक्षा 8 मई 2022 को बहुत सारे छात्रों ने परीक्षा दिया लेकिन बता दे आपको परीक्षा में आए सभी प्रश्नों का उत्तर चाहिए तो आपको बता दें इन सारे प्रश्नों का उत्तर आप डाउनलोड कर सकते हैं नीचे आप सभी को बताया जाएगा आप प्रश्नों के उत्तर को किस तरह डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC 8 May Exam Answer Key Download👇👇👇👇👇👇👇👇

BPSC New Exam Date 2022 बीपीएससी नया परीक्षा कब होगी।

आप सभी को बता दें पेपर लीक होने पर जो जांच कमेटी बैठाई गई थी उनको लेकर जांच चल रही है साथ ही जिन छात्र-छात्राओं ने बीपीएससी परीक्षा को लेकर अपना फॉर्म भरा था उन सभी का कहना है कि बीपीएससी का दोबारा परीक्षा जल्द लिया जाए इन को लेकर अभी नीति आयोग से कोई भी सूचना नहीं दिया गया है लेकिन आप सभी को बता दें कि आप सभी का परीक्षा जल्द ही लिया जाएगा।

BPSC 67th Exam FAQS

 

  1. BPSC New Exam Date 2022, बीपीएससी नया एग्जाम डेट कब जारी होगा।

  • नीति आयोग ने अभी तक नया एग्जाम डेट को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।

 

1 thought on “BPSC 67th PT Exam New Date 2022: अब कब होगी बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा, आयोग ने दिया यह जवाब इस दिन से होगी परीक्षा जाने पूरी जानकारी”

  1. Pingback: Purnea University Part 3 Result BA BSC BCOM Result Out Check Here - RANKERS BSEB

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page