E Kalyan matric scholarship new payment list जारी कर दिया गया है। कैसे करें चेक ?

E Kalyan matric scholarship new payment list जारी कर दिया गया है। कैसे करें चेक ?

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस नए पोस्ट में दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको पूरी डिटेल में बताना चाहते हैं कि ई कल्याण मैट्रिक स्कॉलरशिप पेमेंट लिस्ट जारी कर दिया गया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा तो दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको इस स्कॉलरशिप के बारे में ए टू जेड जानकारी देने वाले हैं इसीलिए आप लोग इस पोस्ट को शुरू से अंत तक पूरा पढ़ें और अच्छी तरीके से समझें।

दोस्तों यदि आप 10th का एग्जाम 2021 में दिए हैं और आपको 300 से ज्यादा मार्क लाए है यानी कि आप 2021 के मैट्रिक परीक्षा में प्रथम स्थान लाकर इस परीक्षा में उत्तीर्ण किए हैं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं की जितने भी परीक्षार्थी 2021 के मैट्रिक परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करके उत्तीर्ण हुए हैं उन सभी विद्यार्थी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा ही कल्याण पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के तहत।

उन सभी स्टूडेंट को ₹10000 स्कॉलरशिप के तहत सभी स्टूडेंट को देने की घोषणा कर दी गई थी उस घोषणा में सभी स्टूडेंट ने अप्लाई कर चुके होंगे तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि उस एप्लीकेशन में जो जो स्टूडेंट अप्लाई किए हैं उन सभी स्टूडेंट का पेमेंट लिस्ट जारी कर दिया गया है

आपको कहां से वह पेमेंट लिस्ट देखनी है और कैसे देखनी है इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान करेंगे और आपको पेमेंट लिस्ट कैसे चेक करनी है उसकी लिंक हमने नीचे देख दे रखा है वहां तो जाकर आप पेमेंट लिस्ट चेक कर सकते हो।

दोस्त इसी प्रकार के लेटेस्ट अपडेट और कोई भी सरकारी योजना एवं बिहार बोर्ड की कोई भी न्यूज़ के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इसको ज्वाइन कर लें ताकि पल-पल की अपडेट आपको मिलती रहे।

Telegram Group Click Here
Facebook Page Follow Now
Home Page  Click Here
Official website Click Here

 

कैसे चेक करें अपना नाम पेमेंट लिस्ट में।

दोस्तों आपको मैं बता दूं की जितने भी स्टूडेंट पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में आवेदन किए थे उनका पेमेंट लिस्ट आ चुका है कि कौन-कौन से स्टूडेंट को पैसा मिलेगा उन सभी स्टूडेंट का नाम उस लिस्ट में दिया हुआ है आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और वहां से आप देख सकत है।

1. दोस्तों अपना नाम पेमेंट लिस्ट में देखने के लिए सबसे पहले आपको e-kalyan के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा क्योंकि इस प्रकार से होगा।

2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको दाहिने साइड की कोने में आपको मुख्यमंत्री बालक/ बालिका (10th passed) प्रोत्साहन योजना। लिखा हुआ होगा और वहां पर आपको क्लिक कर देना होगा और जैसे ही आप उस पर क्लिक करोगे आपको इस प्रकार के इंटरफेस देखने को मिलेगा।

3. और जैसे ही आपके सामने इस प्राकृतिक फ्रेश खुलकर आता है उसके बाद आपकोथोड़ा नीचे पढ़ कर आना है और वहां पर लिखा होगा मुख्यमंत्री बालक बालिका प्रोत्साहन 10th पास्ड के विद्यार्थियों के लिए और वह लाल अक्षर में लिखा हुआ होगा।और वहां पर आपको क्लिक कर देना होगा जैसे आप वहां पर क्लिक करते हैं आपके सामने इस प्रकार इंटरफेस दिखेगा।

4. इसके बाद आपको स्क्रोल करके थोड़ी नीचे चले जाना है और वहां पर आपको इंपॉर्टेंट लिंक लिखा हुआ मिलेगा और इंपॉर्टेंट लिंग के नीचे ही वहां पर लिखा हुआ होगा स्टूडेंट चेक लिस्ट और वहां पर आपको क्लिक करके आप अपना लिस्ट मे नाम देख सकते हो। जो कि इस प्रकार से होगा।

Type of Article  Latest Update
Name of Article E Kalyan Matric Scholarship Payment List
List Checking Link Click Here
Official website Click Here
Scholarship Amount 10,000
Telegram Link  Join Now

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page