इंटर पास छात्र-छात्राओं को मिलेगा 25000 यहां से हो रहा है आवेदन जल्दी करें सभी स्टूडेंट

इंटर पास छात्र-छात्राओं को मिलेगा 25000 यहां से हो रहा है आवेदन जल्दी करें सभी स्टूडेंट

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका इसमें पोस्ट में दोस्तों आज बताने वाले हैं इंटर पास छात्र-छात्राए सभी को मिलेगा ₹25000 प्रोत्साहन राशि दोस्तों इस का आवेदन कैसे करना है किसको किसको मिलेगा फर्स्ट वाला को मिलेगा या सेकंड वाला को मिलेगा या थर्ड वाला को मिलेगा या तो सभी को मिलेगा इस पोस्ट में बहुत अच्छी तरीके से बताया गया है तो आप लोग इस पोस्ट को अच्छी तरीके से पढ़ लीजिए आपको पता चल जाएगा कि प्रोत्साहन राशि का आवेदन अप्लाई कैसे करेंगे।

बिहार के 12th पास सभी अभ्यर्थी को मिलेंगे 25000 ऐसे करें आवेदन

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरे इसमें पोस्ट में आज हम बात करने वाले हैं जितने भी 12th पास किए हैं उसको बिहार सरकार के तरफ से 25000 रुपया प्रोत्साहन राशि दी जाएगी दोस्तों आपको बता दें कि अगर आप इस वर्ष यानी कि 2022 में अगर 12वीं पास किए हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आप मेरे साथ इस पोस्ट में बने रहे आपको सारी जानकारी प्रदान की जाएगी।

जैसेकि हम जानते हैं हर वर्ष 12th पास अभ्यार्थी को बिहार सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि दी जाती है उसी तरह इस वर्ष भी बिहार सरकार की तरफ से 12th पास अभ्यर्थी को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। अगर आप इस वर्ष 12th पास किए हैं तो आपको भी बिहार सरकार के तरफ से 25000 की प्रोत्साहन राशि मिल सकती है आप मेरे साथ इस पोस्ट में बने रहे हैं आपको सारी जानकारी प्रदान की जाएगी।

Name of Development Bihar School Examination Board
Type of Article 12th pass scholarship
Name of Article scholarship
Name of committee Bihar School Examination Board
YouTube channel Click Here
Teligram group Join Now
Official Website Click Here

Bihar board topper list

Topper list 2022

Arts(कला)

1.संगम राज 96.4%

2. श्रेया कुमारी 94.2

3. रितिका रत्ना 94%

Commerce(वाणिज्य)

1.अंकित कुमार गुप्ता 94.6%

2.विनीता कुमारी 94.4

2. पीयूष कुमार 94.4

3. अंजली कुमारी 94%

3. मुस्कान सिंह 94%

Science(विज्ञान)

1.सौरभ कुमार 94.4%

1. अर्जुन कुमार 94.4

2. राज रंजन 94.2

3. सेजल कुमारी 94%

दोस्तों आपको बता दें कि इस वर्ष कॉल एटीट्यूड परसेंट बच्चों ने सफलता हासिल की है वही अगर हम पिछले वर्ष यानी कि 2021 की बात करें तो उस वर्ष 79% बच्चों ने सफलता हासिल की थी। दोस्तों आपको बता दें की जिस तरह कि इस बार टॉपर की लिस्ट में छात्र और छात्राएं दोनों हैं लेकिन फिर भी छात्राएं की संख्या ज्यादा है इसी तरह अगर हम 2021 की बात करें तो कला वहां नीच तथा विज्ञान में भी छात्राएं ही टॉप की थी।

इसे भी पढ़े …..

👇👇👇👇👇👇👇👇👇

Students को मिलेगा free Laptop 

दोस्तों अगर बिहार बोर्ड की माने तो इस वर्ष यानी कि 2022 में जो 12th का रिजल्ट जारी किया गया है इसमें भी छात्राएं ही टॉप रेन पड़ रही

दोस्तों अगर हम 12th पास स्कॉलरशिप के बारे में बात करें तो बिहार बोर्ड के द्वारा अभी कोई भी ऑफिशियल न्यूज़ नहीं आया है हर वर्ष बिहार सरकार के द्वारा 12th पास अभ्यर्थी को प्रोत्साहन राशि दी जाती है इसीलिए इस वर्ष भी बिहार सरकार के तरफ से ट्वेल्थ पास सभी अभ्यर्थी को 25000 की राशि दी जाएगी ।

जब भी कोई official news आएगा तो हम आपको टेलीग्राम ग्रुप में बता देंगे इसीलिए आप हमारे Teligram Group Join कर सकते हैं।👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇

Teligram group Click Here
Facebook page Click Here
Official Website Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page