REET Official Answer Key Declared Today Check Now

REET Official Answer Key Declared Today Check Now

REET Official Answer Key Declared Today

REET Answer Key 2022: जितने भी छात्र एवं छात्राएं राजस्थान के रीत अर्थात शिक्षक पात्रता परीक्षा दिए थे उन सभी का आज ऑफिशियल आंसर की घोषित हो चुका है इस आंसर की को आप लोग इसी वेबसाइट की मदद से नीचे टेबल में लिख दिया गया है वहां से भी चेक कर सकते और लेवल वन तथा level-2 का जो परीक्षा हुआ था उनका आंसर की सभी Shift में नीचे दिया गया जहां बुकलेट ए बुकलेट B बुकलेट सी बुकलेट D है। इन बुकलेट के लिंक को पर क्लिक करेंगे जैसे ही आपको वहां पर अपना एप्लीकेशन नंबर तथा डेट ऑफ बर्थ डाल कभी अपना पर्सनली आंसर की चेक कर सकते हैं और जैसे क्लिक कीजिएगा वहां पर सभी Shift का आंसर की पीडीएफ के रूप में खुलकर आपके सामने होगा उस आंसर की के मुताबिक ही आपको पता चलेगा या अपने आप को आप मिला ले हमें कितना Marks आने वाला है कितना परसेंटाइल आने वाला है।

राजस्थान बीट का आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ प्रोसेस को फॉलो करने होंगे। क्या है वह प्रेशियस जानिए इस पोस्ट के माध्यम से। आपको आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपना एप्लीकेशन नंबर अपने पास रखना होगा उसके बाद आप अपने लिंग पर जैसे ही क्लिक कीजिएगा वहां पर आपको प्लीकेशन नंबर दर्ज करने को कहेगा अपना एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर दे और जैसे ही दर्ज की जगह आपका आंसर की खुलकर सामने आ जाएगा और जो जो छात्र एवं छात्रा जिस लेवल में एग्जाम दिए हैं उस लेवल का लिंक नीचे साफ-साफ दिया गया है इन लिंक पर क्लिक करके सभी शिफ्ट का आप अपना आंसर की देख सकते हैं जहां बुकलेट के अनुसार टेबल बनाया गया है।

राजस्थान रीट परीक्षा शिक्षक के लिए होता है इसमें जो छात्र एवं छात्रा अपने कैरियर बनाने के लिए शिक्षक लाइन में जाना चाहते हैं उन्हें यह परीक्षा देना होता है और यह परीक्षा होने पास करना अत्यंत ही जरूरी होता है इस परीक्षा में आपका इंटरव्यू भी होता है और डायरेक्ट आपका कुछ महीने के लिए ट्रेनिंग उनके बाद आपका जोइनिंग फिक्स किया जाता है जहां पर आप किसी विद्यालय में प्राइमरी स्कूल वाले बच्चों को पढ़ा रहे होंगे और वहां आपको सरकार के द्वारा अर्थात राज सरकार के द्वारा फिक्स सैलरी दिया जाता है।

अतः आप सभी राजस्थान रीट अर्थात शिक्षक पात्रता परीक्षा से संबंधित रिजल्ट के लिए तथा सभी जानकारी के लिए इस वेबसाइट को आप लोग फॉलो करते रहें यही पर आप लोगों को सबसे तेज और सबसे पहले आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा।

How to Check Rajasthan REET Answer Key

राजस्थान रीट का आंसर की चेक करने के लिए आपको राजस्थान के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जो राजस्थान के सरकार के द्वारा पंजीकृत है इस वेबसाइट में आपको गवर्नमेंट के द्वारा डाला गया आंसर की अर्थात राजस्थान शिक्षा मंत्री की तरफ से या उनके आदेश पर आंसर की आपको देखने को मिल रहा है। लेकिन चेक कैसे करना है क्या क्या लगेगा यह जानकारी आपको यहां दिया जाएगा।

REET Official Answer Key Out Now Download Booklet PDF Here

  • सबसे पहले आपको गूगल पर जाना है और वहां पर सर्च करना है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट rbse.gov.in यह REET का ऑफिशियल वेबसाइट है।
  • वहां पर जैसे ही जाइएगा तो एक छोटा सा लिंक होगा जहां लिखा होगा राजस्थान रीट आंसर की घोषित उस लिंक पर आप को क्लिक कर देना है।
  • जैसा कि आप क्लिक करते हैं वहां आपको अपना एप्लीकेशन नंबर तथा डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर देना और तथा सबमिट कर देना है।
  • सबमिट करते ही आपका आंसर की अर्थात आप सभी छात्र एवं छात्रा का आंसर की लेवल वन तथा लेवल 2 का आपके सामने होगा।
  • सभी स्टूडेंट अपने अपने लेवल का आंसर की मिला ले और अनुमान अपने रिजल्ट के बारे में लगाएं।

REET Answer Key 2022 – Overview

Authority RBSE
Article Category Answer Key
Exam Level State (Level 1 & Level 2)
 

REET Exam Date

23 July

24 July

Total Student 14 Lakh
Total Seat Level 1 15500
Total Seat Level 2 31500
Total Student Level 1 3 Lakh 86,000
Total Student Level 2  11 Lakh 50,000 (Expected)
Official Update Click Here

Note:- राजस्थान रीट का आंसर की चेक करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट का डायरेक्टर नहीं आपको नीचे मिल जाएगा जहां पर क्लिक करके आप आंसर की के बुकलेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Answer Key Level 1 & Level 2

Exam- Shift BOOKLET-A BOOKLET-B BOOKLET-C BOOKLET-D
Shift-I

(L1)

Click to View Click to View Click to View Click to View
Shift-II

(L2)

Click to View Click to View Click to View Click to View
Shift-III

(L2)

Click to View Click to View Click to View Click to View
Shift-IV

(L2)

Click to View Click to View Click to View Click to View

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page